शेयर मार्केट : बाजारों में अच्छे संकेत दिखने के बाद भारतीय बाजारों से भी उम्मीद बढ़ी,निफ्टी 15909 के लेवल पर खुला

By YOGESHWARI

SHARE MARKET   | 12:00:00 AM

title

DELHI :

दुनियाभर के बाजारों में अच्छे संकेत दिखने के बाद भारतीय बाजारों से भी उम्मीद बढ़ी है। सेंसेक्स 200 अंक ऊपर (53501) जबकि निफ्टी 15909 के लेवल पर खुला है। आज अमेरिकी बाजार बंद थे लेकिन एशिया के बाजारों में काफी अच्छा मूवमेंट देखने को मिला है। डाओ फ्यूचर्स में 100 अंकों की तेजी देखने को मिली है। वहीं अमेरिकी बॉन्ड यील्ड हल्की बढ़त के साथ 3 फीसदी के करीब पहुंच गया है।


सोमवार के ट्रेडिंग सेशन में पूरे यूरोप के बाजारों में मिलाजुला रुख देखने को मिला है। यूके के बाजार में करीब 1 फीसदी और फ्रांस में आधे परसेंट की तेजी देखने को मिली. जर्मनी का बाजार लाल निशान में बंद हुआ है। तेल में तेजी से ऑयल एंड गैस शेयरों को सहारा मिला है। SGX Nifty की बात करें तो इसमें तेजी देखने को मिली है और ये इंडेक्स 35 अंकों की तेजी के साथ हरे निशान में कारोबार कर रहा है।

बाजार में मेटल और पावर सेक्टर में तेजी देखने को मिल रही है। कोटक महिंद्रा बैंक और इंडसइंड बैंक के शेयरों पर भी बाजार की नजर बनी हुई है। बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक ने कुछ मानदंडों का पालन नहीं करने के कारण कोटक महिंदा बैंक पर 1.05 करोड़ का जुर्माना लगाया है। वहीं इंडसइंड बैंक पर भी एक करोड़ का जुर्माना लगाया गया है।

#SHARE MARKET
WhatsApp      Gmail