IND vs ENG:एजबेस्टन में क्या बारिश बिगाड़ेगी पांचवें दिन का खेल, जानिए कैसा रहेगा मौसम

By YOGESHWARI

SPORTS  | 12:00:00 AM

title

DELHI :

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला एजबेस्टन के मैदान पर खेला जा रहा है। यह मैच सीरीज के लिहाज से बेहद अहम है। पांच मैचों की सीरीज में भारत 2-1 से आगे है और आखिरी मुकाबला हारने पर सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हो सकती है। वहीं, आखिरी मैच जीतने या ड्रॉ कराने पर टीम इंडिया 2007 के बाद पहली बार इंग्लैंड में सीरीज जीत सकती है।

इस मैच में फिलहाल इंग्लैंड की पकड़ मजबूत है। आखिरी दिन जीत के लिए इंग्लैंड को 119 रन की जरूरत है और उसके सात विकेट बचे हुए हैं। जॉनी बेयरस्टो और जो रूट 150 रन की साझेदारी कर चुके हैं। रूट 76 और बेयरस्टो 72 रन बनाकर खेल रहे हैं। फिलहाल इंग्लैंड के लिए जीत आसान नजर आ रही है, लेकिन मौसम के मेहरबान होने पर टीम इंडिया यह मैच जीत सकती है या ड्रॉ करा सकती है।

बारिश हुई तो सीरीज जीत सकता है भारत
अगर इस मैच में पांचवें दिन बारिश होती है तो भारतीय तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी और टीम इंडिया बाकी के सात विकेट जल्दी लेकर मैच अपने नाम कर सकती है। वहीं, बारिश की वजह से अगर ठीक से एक सत्र का खेल भी नहीं हो पाता है तो इंग्लैंड के बल्लेबाजों को 119 रन बनाने के लिए पर्याप्त गेंदें नहीं मिलेंगी। ऐसे में मैच ड्रॉ हो सकता है या ज्यादा तेजी से रन बनाने के चक्कर में इंग्लैंड के बल्लेबाज विकेट गंवा सकते हैं। इस स्थिति में भी भारत मैच जीत सकता है। भारत के यह मैच जीतने या ड्रॉ होने पर टीम इंडिया सीरीज अपने नाम करेगी।

पांचवें दिन कैसा रहेगा मौसम
एजबेस्टन के मैदान पर बारिश की संभावना बेहद कम है। बाकी के चार दिनों की तुलना में आज तापमान ज्यादा रहेगा और बारिश की संभावना 12 फीसदी है। हालांकि, आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद है और इससे तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। हालांकि, इंग्लैंड में मौसम तेजी से बदलता है और कभी भी बारिश हो सकती है, क्योंकि बादल आसमान में छाए रहेंगे। टीम इंडिया इसी की उम्मीद करेगी और बारिश के बाद खेल होने पर मैच जीतने या ड्रॉ कराने की कोशिश करेगी।

#SPORTS
WhatsApp      Gmail