मौसम : जानिए छत्तीसगढ़ में आज कैसा रहेगा मौसम

By YOGESHWARI

Weather  | 12:00:00 AM

title

RAIPUR :

प्रदेश के कई हिस्सों में रविवार रात से ही रुक-रुककर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने आगामी 48 घंटों के लिए सरगुजा व बिलासपुर संभाग के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है। इससे यहां अति भारी वर्षा हो सकती हैं।

वहीं रायपुर व दुर्ग संभाग के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। इसके चलते यहां भारी वर्षा के साथ ही बिजली गिरने की संभावना भी जताई है। वर्षा के चलते सोमवार को मौसम में ठंडकता भी आ गई है।

बिजली गिरने व भारी वर्षा की है संभावना

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि एक निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर छत्तीसगढ़ और उसके आसपास है। इसके साथ ही ऊपर हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा 5.8 किमी ऊंचाई तक विस्तारित है। इसके प्रभाव से मंगलवार को प्रदेश के कुछ जिलों में बिजली गिरने व भारी वर्षा की संभावना है।
अल्पवर्षा की चपेट में राज्य के 14 जिले
प्रदेश के 14 जिले अल्पवर्षा की चपेट में हैं। इनमें जशपुर, सरगुजा और रायपुर में 70 प्रतिशत से भी कम वर्षा हुई है। वहीं बलरामपुर, बस्तर, बेमेतरा, दंतेवाड़ा, दुर्ग, कांकेर, कोंडागांव, कोरबा, कोरिया, सुकमा और सूरजपुर में सामान्य से 20 से 59 प्रतिशत तक कम वर्षा हुई है। इसके चलते सरकार ने फसल बीमा कराने की समय सीमा 15 जुलाई तक बढ़ा दी है। पहले यह 30 जून तय की गई थी।

#WEATHER
WhatsApp      Gmail