PM Modi In Gujarat :पीएम मोदी दो दिवसीय गुजरात यात्रा पर ,सरकार की 8 वर्षों की उपलब्धियां गिनवाईं

By YOGESHWARI

NATIONAL  | 12:00:00 AM

title

DELHI:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात की दो दिवसीय यात्रा के तहत राजकोट के एटकोट पहुंचे जहां उन्होंने नवनिर्मित माटुश्री केडीपी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने लोगों को संबोधित किया। इस, दौरान वे हिंदी और गुजराती दोनों में लोगों को संबोधित किया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली NDA सरकार राष्ट्रसेवा के 8 साल पूरे कर रही है। इस दौरान हमने ऐसी कोई गलती नहीं की कि सिर झुकाना पड़े। इन वर्षों में हमने गरीब की सेवा, सुशासन और गरीब के कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। 

पीएम मोदी ने अस्पताल के उद्घाटन पर खुशी जताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब सरकार के प्रयास में जनता का प्रयास जुड़ जाता है तो सेवा करने की हमारी शक्ति भी बढ़ जाती है, राजकोट में बना ये अस्पताल इसका बड़ा उदाहरण है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज जब गुजरात की धरती पर आया हूं तो मैं सिर झुकाकर गुजरात के सभी नागरिकों का आदर करना चाहता हूं। 

पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली NDA सरकार राष्ट्रसेवा के 8 साल पूरे कर रही है। इस दौरान हमने ऐसा कोई गलत काम नहीं किया कि आपका सिर झुक जाए। 

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी माता-बहनों के जनधन बैंक खाते में सीधे पैसे जमा किए। किसानों और मजदूरों के बैंक खाते में पैसा जमा किया। हमने मुफ्त गैस सिलेंडरों की भी व्यवस्था की ताकि गरीब की रसोई चलती रहे।

पीएम मोदी ने कहा कि 100 साल के सबसे बड़े संकट काल में भी देश ने ये लगातार अनुभव किया है महामारी शुरू हुई तो, गरीब के सामने खाने-पीने की समस्या हुई, तो हमने देश के अन्न भंडार खोल दिए।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार सुविधाओं को शत प्रतिशत नागरिकों तक पहुंचाने के लिए अभियान चला रही है। जब हर नागरिक तक सुविधाएं पहुंचाने का लक्ष्य होता है तो भेदभाव भी खत्म होता है, भ्रष्टाचार की गुंजाइश भी नहीं होती।

पीएम मोदी ने कहा कि साल 2001 से पहले केवल 9 मेडिकल कॉलेज में सिर्फ 1100 सीटें थीं। आज आपको ये जानकर खुशी होगी कि अब यहां कुल 30 निजी और सरकारी मेडिकल कॉलेज हैं और 8 हजार सीटे हैं। हम हर जिले में मेडिकल कॉलेज बनाना चाहते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार ने 3 करोड़ से अधिक गरीबों को पक्के घर दिया और 9 करोड़ से अधिक गरीब महिलाओं को धुएं से मुक्ति दिलाया।

पीएम मोदी ने कहा कि 2.5 करोड़ से अधिक गरीब परिवारों को बिजली, 6 करोड़ से अधिक परिवारों को नल का पानी - यह सिर्फ डेटा नहीं है बल्कि गरीबों की गरिमा की रक्षा के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र पर चलते हुए हमने देश के विकास को नई गति दी है। 

 पीएम मोदी आज शाम चार बजे सहकार से समृद्धि विषय पर देंगे संबोधन

प्रधानमंत्री मोदी गांधीनगर के महात्मा मंदिर में शाम चार बजे सहकार से समृद्धि विषय पर सहकारिता संस्थानों के नेताओं के एक सेमिनार को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री इफ्को के नैनो यूरिया संयंत्र का उद्घाटन करेंगे।

#NATIONAL
WhatsApp      Gmail