बॉलीवुड : फिल्म 'कांतारा' बिग बजट मूवी 'पोन्नियिन सेल्वम' को कड़ी टक्कर दे रही , ऋतिक रोशन की फिल्म 'विक्रम वेधा' से भी आगे

By YOGESHWARI

BOLLYWOOD  | 12:00:00 AM

title

DELHI :

साल 2022 की शुरुआत साउथ और हिंदी सिनेमा के बीच लंबी बहस के साथ हुई थी। बीते कुछ महीनों में कई ऐसी साउथ फिल्में रिलीज हुईं, जिसने बॉक्स ऑफिस पर हिंदी फिल्मों को मात दी हैं। लेकिन अब साउथ की ही छोटे बजट की फिल्म 'कांतारा' बिग बजट मूवी 'पोन्नियिन सेल्वम' को कड़ी टक्कर दे रही है। इतना ही नहीं, 'कांतारा' ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की एक्शन बेस्ड फिल्म 'विक्रम वेधा' से भी आगे निकल गई है। आइए आपको इन तीनों फिल्मों के कलेक्शन के जरिए बताते हैं कि कैसे महज तीन दिनों में ही 'कांतारा' ने कमाई में इन दोनों फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है।

पोन्नियिन सेल्वम
मणिरत्नम के निर्देशन में बनी 'पोन्नियिन सेल्वम' 500 करोड़ के बिग बजट में तैयार हुई है, जिसे पैन इंडिया लेवल पर रिलीज किया गया है। इस फिल्म में साउथ से लेकर बॉलीवुड जगत के सितारे नजर आए हैं। चोल साम्राज्य पर आधारित इस फिल्म को दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं, जिस वजह से फिल्म की कमाई भी धांसू हो रही है। इस फिल्म ने 36.5 करोड़ की धांसू ओपनिंग की थी। वहीं, वीकएंड तक इस फिल्म ने लगभग 110.3 करोड़ की कमाई की है। इस फिल्म ने दुनिया भर में 230 करोड़ का शानदार कलेक्शन कर डाला है।

विक्रम वेधा
ऋतिक रोशन और सैफ अली खान स्टारर 'विक्रम वेधा' का रिलीज से पहले खूब बज बना हुआ था। फिल्म के पोस्टर से लेकर ट्रेलर की जमकर तारीफ हुई। लेकिन 175 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म अपनी धांसू शुरुआत करने में कामयाब नहीं रही। इस फिल्म ने पहले दिन 10.58 करोड़ रुपये की कमाई की। वहीं, वीकएंड तक इस फिल्म का कुल कलेक्शन 37.59 करोड़ तक पहुंच गया है, जो ठीक-ठाक माना जा रहा है।

कांतारा ने मचाई धूम
ऋषब शेट्टी के निर्देशन में बनी फिल्म 'कांतारा' 30 सितंबर को कन्नड़ भाषा में रिलीज हुई है, जिसे 10 से 15 करोड़ के बजट में तैयार किया गया है। इस फिल्म ने अपने शुरुआती दो दिनों में ही 10 करोड़ की धांसू कमाई कर डाली थी और रविवार को भी इस फिल्म का कलेक्शन शानदार रहा। रविवार को 7.10 करोड़ की कमाई के साथ कांतारा का कलेक्शन 13.80 करोड़ पहुंच गया है। वहीं, इस फिल्म ने दुनियाभर में लगभग 18.30 करोड़ रुपये की कमाई कर डाली है। इस कलेक्शन से साफ है कि महज तीन दिनों में 'कांतारा' ने अपना पूरा बजट निकाल लिया है। इस फिल्म ने अपने शानदार प्रदर्शन से 'पीएस 1' और 'विक्रम वेधा' को पीछे छोड़ दिया है।

 

#BOLLYWOOD
WhatsApp      Gmail    

Copyright 2020, Himaksh Enterprises | All Rights Reserved