छत्तीसगढ़ : शहीद वीर नारायण स्टेडियम में 27 सितंबर से रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज शुरू, आ सकती हैं सचिन, युवराज की सेना

By YOGESHWARI

SPORTS  | 12:00:00 AM

title

RAIPUR :

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण स्टेडियम में 27 सितंबर से रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज शुरू हो रही है। 25 सितंबर रविवार काे खिलाड़ियों के आने का सिलसिला शुरू हो जाएगा। रायपुर के मेफेयर गोल्फ रिजॉर्ट में क्रिकेटर्स के रहने का इंतजाम किया जा रहा है। क्रिकेटर्स की डाइट के मुताबिक यहां वेज और नॉनवेज पकवानों को तैयार किया जाएगा। यहां खिलाड़ी जिम और गोल्फ कोर्स में गोल्फ का मजा भी लेंगे।

जानकारी के मुताबिक 25 सितंबर को श्रीलंका, बांग्लादेश, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के लीजेंड्स क्रिकेटर रायपुर आएंगे। इनमें तिलकरत्ने दिलशान, सनथ जयसूर्या,ब्रेट ली जैसे दिग्गज क्रिकेटर हैं। रायपुर में 27 सितंबर को श्रीलंका-बांग्लादेश का मैच दोपहर 3.30 बजे होगा। इसी दिन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का मैच शाम 7.30 बजे होगा। इसके बाद पहला सेमीफाइनल मैच 28 सितंबर को शाम 7.30 बजे, दूसरा सेमीफाइनल 29 सितंबर को 7.30 बजे होगा। इसके बाद 1 अक्टूबर को फाइनल मैच खेला जाएगा।


आ सकती हैं सचिन, युवराज की सेना
इस क्रिकेट सीरीज का मकसद रोड सेफ्टी के प्रति लोगों को जागरुक करना है। देश और दुनिया के पुराने मशहूर खिलाड़ी इस सीरीज में खेलते हैं। इसमें प्रमुख टीम है इंडिया लीजेंड्स। इसमें हैं सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह जैसे क्रिकेटर्स खेलेंगे। इस बार टीम में नमन ओझा, स्ट्रुअट बिन्नी, इरफान पठान, युसूफ पठान, प्रज्ञान ओझा और सुरेश रैना भी खेल रहे हैं। सेमीफाइनल की दौड़ में टीम इंडिया आगे है, माना जा रहा है कि अपनी सेना के साथ सचिन भी जल्द रायपुर पहुंचेंगे।

स्टेडियम तक दर्शकों को आने-जाने के लिए बस की सुविधा
नवा रायपुर, अटल नगर के परसदा स्थित शहीद वीरनारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम तक क्रिकेट लवर्स बस से भी जा सकेंगे। स्टेडियम तक दर्शकों को आने-जाने के लिए बस की सुविधा उपलब्ध रहेगी। एनआरडीए इस दौरान बीआरटीएस की बसें चलाएगा। यह बसें क्रिकेट मैच के दिनों में रेलवे स्टेशन से शुरू होकर डीकेएस भवन-तेलीबांधा होते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम तक चलेंगी। स्टेडियम तक पहुंचने और वापस शहर आने के लिए दर्शकों को निर्धारित शुल्क देकर बस की टिकट लेनी होगी।

27 सितम्बर को होने वाले दोनों मैचों के लिए अलग-अलग बसें चलेगी। दोपहर साढ़े तीन बजे शुरू होने वाले मैच के लिए रेलवे स्टेशन से बसें दोपहर एक बजकर पचास मिनट से दो बजकर दस मिनट तक हर दस मिनट में चलेगी। 27 सितंबर को ही शाम साढ़े सात बजे शुरू होने वाले दूसरे मैच के लिए रेलवे स्टेशन से बसें शाम साढे़ पांच बजे से 6 बजकर दस मिनट तक हर दस मिनट में रवाना होगी।
28 सितम्बर, 29 सितम्बर और 1 अक्टूबर को शाम साढ़े सात बजे शुरू होने वाले मैचों के लिए रेलवे स्टेशन से बसें शाम पांच बजकर 25 मिनट से लेकर छह बजकर दस मिनट तक हर पांच मिनट के अंतराल पर रवाना होगी।
सभी मैच खत्म होने के बाद बीआरटीएस बसों में यात्रियों की संख्या पूरी होने के बाद ही बसें वापस रायपुर शहर के लिए रवाना होगी। स्टेडियम से रायपुर शहर के लिए अंतिम बीआरटीएस बस रात साढ़े बारह बजे निकलेगी। इस समय के बाद वापसी के लिए बस नहीं मिलेगी।

#SPORTS
WhatsApp      Gmail    

Copyright 2020, Himaksh Enterprises | All Rights Reserved