IPL 2022 : राजस्थान रॉयल्स को हराकर दिल्ली कैपिटल्स ने बरकरार रखी प्लेऑफ की उम्मीद, 8 विकेट से रौंदा

By YOGESHWARI

SPORTS  | 12:00:00 AM

title

DELHI:

दिल्ली ने राजस्थान को हराकर अपने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। बुधवार की शाम दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स के आठ विकेट से हराया। इस मैच में जीत के साथ ही दिल्ली के पास 12 अंक हो गए हैं और यह टीम प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। दिल्ली के लिए डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श की ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने कमाल किया और अपनी टीम को जीत दिलाई। वहीं, राजस्थान के लिए रविचंद्रन अश्विन ने अपने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक लगाया। उनकी बल्लेबाजी देखकर पत्नी प्रीति नारायण बहुत खुश हुईं। वहीं, दिल्ली के डेविड वॉर्नर क्लीन बोल्ड होने के बाद भी बल्लेबाजी करते रहे। यहां हम इस मैच के रोमांचक पल तस्वीरों में दिखा रहे हैं। 

दिल्ली की जीत से फैंस बेहद खुश नजर आए। प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए दिल्ली को यह मैच जीतना जरूरी था। राजस्थान की मजबूत टीम के खिलाफ यह आसान नहीं था, लेकिन दिल्ली ने एक टीम के तौर पर बेहतरीन प्रदर्शन किया और यह मैच अपने नाम किया। 

रविचंद्रन अश्विन इस मैच में राजस्थान के लिए बल्ले से कमाल किया। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अश्विन ने 38 गेंद में 50 रन की पारी खेली। जोस बटलर के आउट होने के बाद अश्विन ने अपनी टीम को संभाला। उन्होंने पहली बार आईपीएल में 50 का आंकड़ा छुआ। 

अश्विन की पत्नी प्रीत नारायण भी यह मैच देखने पहुंची थीं और अपने पति की बल्लेबाजी देखकर बेहद खुश हुईं। हालांकि, अर्धशतक लगाने के बाद अगली ही गेंद में अश्विन आउट हो गए और प्रीति निराश हो गईं। बाद में अश्विन गेंद के साथ भी कोई कमाल नहीं कर पाए और उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान की हार के बाद टीम के फैंस भी निराश नजर आए। 

दिल्ली के डेविड वॉर्नर इस मैच में चहल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए थे, लेकिन बेल्स नहीं गिरने के कारण पवेलियन नहीं लौटे। गेंदबाज चहल से लेकर अंपायर और खुद वॉर्नर तक कोई भी इस बात में यकीन नहीं कर पाया। 

इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज जोस बटलर इस मैच में कोई कमाल नहीं कर सके। उन्होंने 11 गेंद में सात रन बनाए और चेतन साकरिया का शिकार बने। उनके आउट होने के कारण राजस्थान की टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी और यह मैच हार गई। 

बटलर के आउट होने के बाद अश्विन ने अपनी टीम को संभाला और बेहतरीन अर्धशतक लगाया। यह आईपीएल में उनका पहला अर्धशतक था। उन्होंने 38 गेंद में 50 रन बनाए। बटलर के जल्दी आउट होने के बाद अश्विन ने अर्धशतक लगाकर अपनी टीम को संभाला था, लेकिन राजस्थान के बाकी बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा पाए। 

एनरिच नोर्त्जे ने रविचंद्रन अश्विन को आउट कर अपनी टीम को बड़ी सफलता दिलाई। इसके बाद बाकी गेंदबाजों ने भी उनका साथ दिया और राजस्थान को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया। नोर्त्जे ने चार ओवर में 39 रन देकर दो विकेट लिए। 

दिल्ली के लिए डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने मैच जिताऊ साझेदारी की। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 144 रन जोड़े और राजस्थान की टीम को मैच से बाहर कर दिया। मार्श 62 गेंद  पर 89 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, डेविड वॉर्नर 41 गेंद में 52 रन बनाकर नाबाद रहे। 

राजस्थान के ट्रेंट बोल्ट ने पहले ही ओवर में श्रीकर भरत को आउट कर अपनी टीम को पहली सफलता दिला दी थी, लेकिन बाकी गेंदबाज इसका फायदा नहीं उठा पाए। पहला विकेट शून्य के स्कोर पर गिरने के बाद दिल्ली के लिए वॉर्नर और मार्श ने 144 रन की साझेदारी कर मैच खत्म कर दिया। 

 

#SPORTS
WhatsApp      Gmail    

Copyright 2020, Himaksh Enterprises | All Rights Reserved